शश‍ि कपूर का अंतिम संस्कार कल, ‘तुम्हारी सुलु’ ने कमाए 33 करोड़

0
324

united
शश‍ि कपूर का सोमवार को 79 साल की उम्र में निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को दोपहर 12 बजे किया जाएगा. अंतिम संस्कार कहां होगा यह तय नहीं है. उनकी बेटी संजना और बेटे करण घर से बाहर हैं. वे मुंबई आज रात को पहुंचेंगे.

शश‍ि कपूर के बच्चों के आने के बाद तय होगा कि उनका अंतिम संस्कार कहां किया जाएगा. आज रात शश‍ि के शव को कोकिलाबेन अस्पताल में रखा जाएगा. शशि ने हिन्दी सिनेमा की 160 फिल्मों (148 हिंदी और 12 अंग्रेजी) में काम किया. उनका जन्म 18 मार्च 1938 को कोलकाता में हुआ था. 60 और 70 के दशक में उन्होंने जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में दी.

1984 में पत्नी जेनिफर की कैंसर से मौत के बाद शशि कपूर काफी अकेले रहने लगे थे और उनकी तबीयत भी बिगड़ती गई. बीमारी की वजह से शशि कपूर ने फिल्मों से दूरी बना ली. साल 2011 में शशि कपूर को भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया था. 2015 में उन्हें दादा साहेब पुरस्कार भी मिल चुका था. कपूर खानदान के वो ऐसे तीसरे शख्स थे जिन्हें ये सम्मान हासिल हुआ था.
sk1

तीसरे वीकेंड भी सुलु HIT, 33 करोड़ रुपये हुई कमाई
tumhari-sulu-vidya-balan-topebuzz-1510882972

रिलीज के तीसरे वीकेंड भी बॉक्स ऑफिस पर सुलु का मैजिक बरकरार है. इस फैमिली एंटरटेनमेंट फिल्म को इतने दिन बाद भी अच्छे दर्शक मिल रहे हैं. विद्या बालन स्टारर तुम्हारी सुलु की तीसरे वीकेंड तक कमाई 33 करोड़ रुपये के करीब है.

रिलीज के तीसरे वीकेंड भी हिट साबि‍त हो रही तुम्हारी सुलु साल की हिट फिल्मों में शामिल हो चुकी है. इस फिल्म के कलेक्शन के आंकड़े शेयर करते हुए फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने लिखा, तुम्हारी सुलु का बेहतरीन तीसरा हफ्ता, हिट की ओर…तीसरे शुक्रवार 52 लाख की कमाई, शनिवार को 1.30 करोड़ रुपये और रविवार को 1.40 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज करवाई.